Home उत्तर प्रदेश बदायूं में गेहूं न काटने पर दलित को पेड़ से बांधकर पीटा, मूंछ उखाड़ी

बदायूं में गेहूं न काटने पर दलित को पेड़ से बांधकर पीटा, मूंछ उखाड़ी

0 second read
0
0
21
HTML MOOCH

उत्तर प्रदेश स्थित बदायूं जिले में गेहूं ना काटने पर एक दलित को कथित तौर पर पेड़ से बांधकर पीटा और उसकी मूंछे उखाड़ ली। मामला जिले के हजरतपुर इलाके के आजमपुर बिसैरिया गांव का है। मिली जानकारी के अनुसार घटना के 7 दिनों बाद एसपी सिटी जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव के आदेश पर मामले में 4 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। पुलिस की जांच में अभी तक मार पीट की बात की ही पुष्टि हुई है। बताया गया कि बिसौरिया गांव के ही निवासी सीताराम ने आरोप लगाया है कि 23 अप्रैल की शाम को ठाकुर विजय सिंह, उनके भाई शैलेंद्र, पिंकू सिंह और विक्रम सिंह ने गेहूं काटने को कहा था। इस पर सीताराम ने कहा है कि वो अभी अपने खेत का गेहूं काट रहे हैं। 2 दिन बाद खाली होने पर उनके खेत का भी गेहूं काट देंगे। इस पर वो लोग गालियां देने लगे।

हजरतपुर थाना क्षेत्र के ग्राम आजमपुर बिसौरिया निवासी दलित सीताराम परिवार चलाने के लिए खेती के साथ मजदूरी भी करते हैं। सीताराम का आरोप है कि 23 अप्रैल की शाम गांव के ठाकुर विजय सिंह, उनके भाई शैलेंद्र, पिंकू सिंह और विक्रम सिंह ने अपने गेहूं काटने को कहा था। सीताराम ने कहा कि वह अपने खेत के गेहूं काट रहे हैं। दो दिन बाद खाली होने पर उनके गेहूं काट देंगे। इस पर वे बौखला गए और गालियां देने लगे।

बता दें कि फसल काटने पर दलित की पिटाई किए जाने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी ऐसे कुछ मामले सामने आ चुके हैं। पिछले साल अक्टूबर महीने में मध्य प्रदेश के सिहोर जिला स्थित महोड़िया गांव में कुछ दलितों ने फसल काटने से मना कर दिया था। उनके इनकार के बाद कुछ स्थानीय बदमाशों ने मिलकर उन सभी लोगों की जमकर पिटाई की थी। इस घटना में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। हाल ही में ऊना के उन दलित युवाओं ने सम्मान के लिए हिंदू धर्म छोड़ बौद्ध धर्म अपना लिया है, जिनकी साल 2016 में जमकर पिटाई की गई थी।

Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

उत्तराखंड की 92 नगर निकायों में प्रशासकों की नियुक्ति

निकाय चुनाव को लेकर चल रही प्रकिया के लंबा खिंचने के साथ ही अब प्रदेश के आठ नगर निगम समेत …